IND vs NZ: दूसरे वनडे में न्यू जीलैंड टीम को पछाड़ने के बाद कोहली ने शेयर की शिखर धवन के साथ सेल्‍फी

0
287

कोहली ने ट्विटर पर शिखर धवन के साथ एक सेल्‍फी अपलोड की है।

भारत ने अपनेदमदार खेल की बदोलत बुधवार को MCA स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 की बराबर पर आ गई है। मुंबई में खेले गए पहले मैच में किवी टीम ने जीत हासिल करते हुए बढ़त ले ली थी। भारत ने अपने गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन के चलते किवी टीम को निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 230 रनों पर ही सीमित कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने शिखर धवन (68) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 64) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 46 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उप-कप्तान रोहित शर्मा 22 के कुल स्कोर पर टिम साउदी की गेंद पर कोलिन मुनरो को कैच दे बैठे। रोहित ने केवल सात रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 29 रनों का योगदान दिया। वह 79 के कुल स्कोर पर कोलिन ग्रांडहोमे का शिकार बने। वह इस तरह आउट होने से निराश थे मगर जीत से बेहद खुश नजर आए। कोहली ने ट्विटर पर शिखर धवन के साथ एक सेल्‍फी अपलोड की है। जिस पर करीब 12 घंटों में 32 हजार लाइक्‍स आ चुके हैं।

 


कोहली के आउट होने के बाद कार्तिक ने दूसरे छोर पर खड़े धवन का साथ दिया। दोनों ने बिना किसी परेशानी के बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े। 84 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का मारने वाले धवन को एडम मिलने ने रॉस टेलर के हाथों कैच कराया। कार्तिक ने हार्दिक पांड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया। हार्दिक 30 रनों से आगे अपनी पारी को नहीं ले जा पाए और मिशेल सैंटनर की गेंद पर मिलने को कैच दे बैठे। महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 18) ने कार्तिक के साथ 28 रन जोड़ते हुए जीत की औपचारिकताओं को पूरा किया। कार्तिक ने अपनी नाबाद पारी में 92 गेंदें खेलीं और चार चौके लगाए।

किवी टीम के लिए साउदी, मिलने, सैंटनर और कोलिन ग्रांडहोमे ने एक-एक विकेट लिया।इससे पहले भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए किवी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। पहले मैच में जीत हासिल करने वाली किवी टीम इस मैच में अच्छी शुरुआत से वंचित रही। उसका एक भी बल्लेबाज 50 के आंकड़े को छू तक नहीं सका। उसने 58 रनों पर ही अपने चार मुख्य बल्लेबाज खो दिए। मार्टिन गुप्टिल (11) और मुनरो (10) को मैन ऑफ द मैच भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन भेजा। कप्तान केन विलियमसन (3) जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। टेलर 21 रनों के निजी स्कोर पर पांड्या की गेंद पर विकेट के पीछे धौनी के हाथों लपके गए।

यहां से पिछले मैच के शतकवीर टॉम लाथम (38) और हेनरी निकोलस (42) ने पांचवें विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। किवी टीम को इस जोड़ी से काफी उम्मीदें थीं लेकिन अक्षर पटेल ने लाथम को बोल्ड कर उसे बड़ा झटका दिया। ग्रांडहोमे (41) ने निकोलस के साथ 47 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन 165 के कुल स्कोर पर निकोलस को भुवनेश्वर ने बोल्ड कर दिया।

कुछ देर बाद युजवेंद्र चहल ने ग्रांडहोमे को पवेलियन भेजा। किवी टीम का 200 रनों के पार जाना मुश्किल लग रहा था। लेकिन, मिशेल सेंटनर ने 29 और टिम साउदी ने 21 रनों की अहम पारियां खेलते हुए टीम को 230 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने तीन विकेट लिए। बुमराह और युजवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले। पांड्या और पटेल एक-एक सफलता हासिल कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here