इरफान खान ने किया खुलासा, उनके साथ की गयी शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश

0
1463

हॉलीवुड फिल्मों के बड़े प्रोड्यूसर हार्वे वेन्स्टेन के कई महिलाओं का यौन शोषण करने की बात सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारे अपनी आप बीती लिख रहे हैं। और इस तरह के शोषण की घटनाओं को खुलकर सामने ला रहे हैं जिनको सुनकर आपके पैरों से जमीन खिसक जायगी।

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान जब अपनी आने वाली फिल्म ‘करीब करीब सिंगल’ के सॉन्ग लॉन्च के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे. उसी दौरान उन्होंने ने भी एक खुलासा किया. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड की चीजें भी इससे अलग नहीं हैं और उन्हें भी अपने शुरुआती दिनों में इस तरह के समझौते करने पड़े हैं।

courtesy-The Indian Express

इरफ़ान खान ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि मेरे साथ कई बार ऐसा हुआ है। किसी का नाम लेना ठीक नहीं है, लेकिन कई बार मुझे इशारा किया गया।

इरफान खान ने पत्रकारों से कहा किशुरुआत के दिनों में काम देने के बदले उन्हें भी कई बड़े लोगों ने कॉम्प्रोमाइज़ करने के ऑफर दिये थे. लेकिन उन्होंने इसके लिये साफ़ मना कर दिया. यहां पर इरफान हॉलीवुड के हार्वे वाइनस्टीन यौन शोषण मामले पर बात कर रहे थे.


यह भी पढ़ें – ये सब बॉलीवुड अदाकारा शादी के पहले ही हो गयी थी प्रेग्नेंट


इरफ़ान खान ने बताया इससे कैसे बचा जाये?

उन्होंने बोला, ‘किसी का नाम लेना ठीक नहीं है, लेकिन कई बार तो मुझे इशारा किया गया और कई बार मुझसे साफ-साफ कहा गया कि यदि मैं समझौता करता हूं, तो मुझे काम मिल जाएगा, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो सका।

इरफान ने बताया कि कुछ चीजें जुगाड़ से होती हैं, ऐसी चीजें महिला और पुरुष दोनों ओर से होती हैं। इसमें उस समय थोड़ा अजीब लगता है क्योंकि जब लोग आपको जानते हैं और सम्मान करते हैं।

इरफ़ान ने आगे कहा कि आपको लगता है कि इससे संबंधों का आयाम बदल जाएगा। यह दुखी करने वाला है, लेकिन मेरे पास ऐसी चीजों को स्वीकार करने या ठुकराने का विकल्प होता है।


यह भी पढ़ें – अजगर का दिखा विकराल रूप, देखते ही देखते निगल गया पूरी बकरी, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ?


यहां से उठा मामला

हाल में ही वेन्सटीन के कथित यौन दुराचार से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट प्रकाशित की थी। पांच अक्टूबर को प्रकाशित इस रिपोर्ट के बाद 50 से अधिक महिलाएं वेन्सटीन के खिलाफ सामने आई हैं। हॉलीवुड की ‘‘जुरासिक वर्ल्ड’’ और ‘‘लाइफ आफ पाई’’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके इरफान ने कहा, कोई भी चीज, जो आपसी सहमति के बगैर की जाती है, उसकी निंदा करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here